Balaji Defence Academy Jaipur

About Us Balaji Defence Academy Jaipur:

बालाजी डिफेन्स एकेडमी (Balaji Defence Academy, Jaipur) पूरे देश में एक अच्छे और बड़े नेटवर्क कवरेज के साथ भारत में सबसे बड़ी डिफेंस करियर ट्रेनिंग एकेडमी है। आमतौर पर बालाजी डिफेन्स एकेडमी Army, SSC, एयर फोर्स, नेवी, राजस्थान पुलिस, दिल्ली पुलिस, रेलवे डी ग्रुप और पैरामिलिट्री फोर्स जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की फिजिकल तैयारी करवाता है। बालाजी डिफेंस एकेडमी ने पिछले 16 वर्षों में Army, SSC, एयर फोर्स, नेवी, राजस्थान पुलिस, दिल्ली पुलिस, रेलवे डी ग्रुप और पैरामिलिट्री फोर्स जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में सबसे ज्यादा 9000 चयन के साथ एक शीर्ष रैंक संस्थान के रूप में खुद को साबित किया है।

अभ्यर्थियों के लक्ष्य को प्राप्त करवाने के लिए बालाजी डिफेन्स एकेडमी उच्चतम स्तर की कोचिंग उपलब्ध करवाते हैं। बालाजी डिफेन्स एकेडमी के पास पेशेवर एवं अनुभवी प्रशिक्षकों की एक टीम है जो इस क्षेत्र में अत्यधिक अनुभवी हैं। हम एक उम्मीदवार के विभिन्न पहलुओं को देखते हैं और उसे अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रशिक्षित करते हैं। बालाजी डिफेन्स एकेडमी (Balaji Defence Academy Jaipur) न केवल एक उम्मीदवार को सफल बनाने के लिए ध्यान केंद्रित करते हैं बल्कि उसके व्यक्तिगत विकास और भविष्य के विकास की नींव रखते हैं।

बालाजी डिफेन्स एकेडमी की मुख्य विशेषताओं  –

  • बालाजी डिफेन्स एकेडमी में अनुभवी प्रशिक्षकों की टीम फिजिकल और चिकित्सा (मेडिकल) सभी की एक साथ तैयारी करवाता है।
  • बालाजी डिफेन्स एकेडमी की चयन (सलेक्शन) देने की उच्चतम दर है।
  • बालाजी डिफेन्स एकेडमी की अनुभवी प्रशिक्षकों की टीम अभ्यर्थियों पर व्यक्तिगत और नियमित ध्यान देता है।
  • बालाजी डिफेन्स एकेडमी की अनुभवी प्रशिक्षकों की टीम समय -समय पर ऑनलाइन और ऑफलाइन टेस्ट सीरीज आयोजित करता है।
  • बालाजी डिफेन्स एकेडमी प्रतिदिन 20 Km की दौड़ व 2 घंटे शारीरिक व्यायाम करवाता है।
  • संघनित अध्ययन सामग्री।

हमारी बालाजी डिफेन्स एकेडमी निम्न कोर्सेज की तैयारी करवाता है –

लेखक परिचय

श्री महेंद्र सिंह ओला भारतीय थल सेना की भर्ती परीक्षाओं हेतु वर्ष 2003 से अभ्यर्थीओं को शिक्षण एवं प्रशिक्षण देते आ रहे है, ओला जी “बालाजी फिजिकल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट एंड कोचिंग सेंटर ” के माध्यम से अभ्यर्थीओं को भारतीय थल सेना के विभिन्न सेवाओ में स्थान दिलाने सफलता की और निरंतर अग्रसर हो रहे है, जीवन में सफल होने के लिय लाखोँ लोग मेहनत करते है, लेकिन सफल वही हो पाते है जिनको मार्गदर्शन करने वाला सही मिलता है। इसलिए हम आपको बालाजी फिजिकल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट एंड कोचिंग सेंटर ज्वाइन करने के लिए कहते है ।

आज श्री महेंद्र सिंह ओला जी जिस प्रकार देश के प्रति सेवा करने वाले अभ्यर्थीओं को प्रशिक्षण दे रहे है उनके लिए मैथलीशरण गुप्त के द्वारा लिखी लाइन उपयुक्त है।
नर हो, न निराश करो मन को
कुछ काम करो, कुछ काम करो
जग में रह कर कुछ नाम करो
यह जन्म हुआ किस अर्थ अहो
समझो जिसमें यह व्यर्थ न हो
कुछ तो उपयुक्त करो तन को
नर हो, न निराश करो मन को